Release id: 05/ 2017

Back to Press Room

13 June, 2017

रील स्टाफ क्लब द्वारा वार्षिक मिलन समारोह का आयोजन

 

 

राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड, (रील), जयपुर द्वारा महावीर सभागार, सी-स्कीम में 12 जून 2017 को "वार्षिक मिलन समारोह" का आयोजन बडी ही धूम-धाम से किया गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रील परिवार के कर्मचारीयों ने सपरिवार इस आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लिया। रील के कर्मचारियों एवं उनके बच्चों ने विभिन्न रंगारंग संस्क्रतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति  देकर इस समारोह को यादगार बनाया। इस अवसर पर शिक्षा व खेलकूद के क्षेत्र में गत वर्ष उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वालें रील कर्मचारियों के बच्चों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया।

रील गत 36 वर्षों से न केवल  राष्ट्र के उत्थान में अपना सहयोग देकर नए आयाम स्थापित कर रही है, अपितु अपने कर्मचाकरयों के चहूँमुखी विकास एवं कल्याण के प्रति भी कटिबद्ध है।

 

इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के. जैन ने बताया कि इस वर्ष कम्पनी द्वारा 12 जून को एक उत्सव की तरह मनाया गया। यह दिन सभी रील कर्मचारियो व उनके परिजानो के लिए खास पल लेकर आता है जो कि कर्मचारियो के साथ-साथ उनके बच्चो को एक मंच पर लाता है। रील परिवारो को एक दूसरे से मिलने का मौका, कम्पनी की विभिन्न क्षेत्रों मे उपलब्धियों को एवं कम्पनी की भविष्य की योजनाओं को जानने का अवसर प्रदान करता है।

श्री जैन ने कहा कि कम्पनी निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर है कम्पनी के पास अशाअनुरुप कार्यादेश  है।कम्पनी भारत सरकार के महत्वपूर्ण मिशनों का हिस्सा है।जिसमें मुख्य रूप से डिजिटल इण्डिया, स्कील इण्डिया, नेशनल सोलर मिशन, नेशनल डेयरी मिशन, स्मार्ट सीटि एवं मेक इन इण्डिया प्रमुख है। कम्पनी ने अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार किया है, डेयरी सेक्टर में कम्पनी की योजना से अपनी पहुँच सालाना 7000 गाँवो से बढा कर 10000 गाँवो तक की है। साथ ही सोलर के क्षेत्र में कम्पनी की योजना एक्सपर्ट पी.एस.यू./पी.एम.सी. मोड में 10 मेगावॉट से बढाकर 70 मेगावॉट तक ले जाने की है।

विगत वर्ष कम्पनी के लिए सबसे अच्छी बात यह रही की 51% की भागेदारी (शेयर) जो कि इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड कोटा के पास थे व अब भारत सरकार को स्थानान्तरित हो गए है। कम्पनी अब पूर्ण रूप से भारत सरकार के आधीन उपक्रम है। शेष 49% की भागेदारी (शेयर) रीको के माध्यम से राजस्थान सरकार के पास ही है। इसके साथ ही रील द्वारा स्वंय का पीएफ टंस्ट गठित कर लिया गया है तथा शेष औपचारिकताएँ जल्द ही पूर्ण करके सभी रील कर्मचारियों के पीएफ फण्ड को उनके  इन्डविजूअल पीएफ अकाउन्ट मे आई एल ट्रस्ट द्वारा रील पीएफ टंस्ट में ट्रांसफर  कर दिया जाएगा।

श्री जैन ने कम्पनी की तरक्की का श्रेय कर्मचारियों के परिजनों को दिया। परिजनों के मानसिक समर्थन की बदौलत ही कर्मचारीगण अपनी योग्यताओं का अशाअनुरुप योगदान दे पाते है जो कि किसी भी कम्पनी के लिए बहुत गर्व की बात है। इसी क्रम में कम्पनी द्वारा दिनांक 11 जून 2017 को कम्पनी परिसर में कम्पनी कर्मचारियो व उनके परिजनो के लिए खेल-कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से चैस, कैरम, बैडमिंटन, विभिन्न तरह की दौड आदि का आयोजन किया गया। जिसमें कम्पनी कर्मचारियो एवं उनके बच्चो ने बडे ही उत्साह से भाग लिया। सभी ने खेल का आनन्द लिया और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को अलग-अलग श्रेणीयो में पारितोषिक देकर  सम्मानित  किया गया।

वार्षिक मिलन समारोह में प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के. जैन, अन्य अधिकारी व कर्मचारिगण अपने परिजनों के साथ उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी सदस्यों ने रील स्टाफ क्लब द्वारा आयोजित स्नेहभोज का आनंद लिया।

*******