Release id: 08/ 2017

Back to Press Room

 17 August, 2017

रील परिसर मे स्वतन्त्रता दिवस समारोह का आयोजन

 

             राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड, (रील) ने अपने कनकपुरा स्थित परिसर में 71वें स्वतन्त्रता दिवस समारोह का आयोजन बड़े ही धूम-धाम से किया। इस अवसर पर कम्पनी के प्रबन्ध निदेषक श्री ए.के. जैन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रील परिवार के कर्मचारियों ने सपरिवार इस आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

 

            इस अवसर पर रील के प्रबन्ध निदेषक श्री ए.के.जैन ने अपने उदबोधन मे कहा कि भारतीय लोकतंत्र दुनिया में सबसे बड़ा व स्थिर लोकतंत्र है, जिसने सभी नागरीकों को अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए ऊँचे सिद्धांत व मूल्य दिए है। देश की आजादी के लिए हमारे पूर्वजों ने जो बलिदान दिया और एक विकसित व समृद्ध राष्ट्र का जो सपना देखा था, उसको पूरा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में समस्त राष्ट्र एक नई सोच के साथ अग्रसर है। भारत सरकार के महत्वपूर्ण कदमों जैसे De-monetization, GST की अनुपालना के लिए रील पूर्णतः कटिबद्ध है एवं इन प्रयासों को व्यावहारिक रूप से निष्पादित भी कर रही है।

 

           श्री जैन ने बताया कि कम्पनी भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे "मेक इन इण्डिया", "डिजिटल इण्डिया", "स्किल इण्डिया", "स्वच्छ भारत मिशन" के तहत Rural Empowerment', 'Employment Generation', 'Energy Saving', 'Women Development', 'Green India', Pollution Free Environment' इत्यादि पर कार्य कर रही है।

  

           श्री जैन ने कहा कि देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण है Infrastructure को मजबूती प्रदान करना। रील ने MNRE के साथ मिलकर Roof Top Solar Power Plants को सरकारी भवनो व कार्यालयों  पर स्थापित करने की योजना को मूर्तरूप देना प्रारम्भ कर दिया है। साथ ही ग्रामीण भारत विशेषरूप से किसान भाईयों को बिजली के लिए आत्मनिर्भर बनानें की दिशा  में Innovation के माध्यम से सस्तें व कारगर सौर ऊर्जा समाधानो को उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयासरत है। उन्होंने यह भी बताया कि रील Solar Integrated Farming के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के विकास को गति प्रदान करने के लिए भी अग्रसर है।

 

      रील गत 36 वर्षों से न केवल राष्ट्र के उत्थान में अपना सहयोग देकर नए आयाम स्थापित कर रही है, अपितु अपने कर्मचारियों के चहूँमुखी विकास एवं समाज के कल्याण के प्रति भी प्रतिबद्ध है। कम्पनी अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए पूर्ण रूप से कटीबद्ध है और CSR के तहत मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्र कि बालिकाओं के स्वास्थ्य, शिक्षा व बेहतर सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दिशा में निरन्तर कार्य कर रही है।